फ्लाइट कैंसिल: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! 3 से 8 अक्टूबर तक इस रूट पर उड़ानें बंद रहेंगी, टिकट बुक करने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Samachar Jagat | Monday, 25 Sep 2023 02:11:35 PM
Flight Cancel: Big news for air passengers! Flights on this route will remain closed from 3rd to 8th October, check the list before booking tickets

इस बार वायुसेना का 91वां स्थापना दिवस प्रयागराज में आयोजित किया जा रहा है. इस मौके पर वायुसेना की ओर से संगम के ऊपर एयर शो का आयोजन किया जाएगा. एयर शो में बमरौली से ही कई हेलीकॉप्टर आदि संगम के ऊपर कलाबाजियां दिखाने के लिए उड़ान भरेंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शहर में संभावित आगमन और वायुसेना के स्थापना दिवस के मौके पर होने वाले एयर शो को लेकर अगले महीने कुछ तारीखों पर हवाई यात्रा पर संकट हो सकता है. बताया जा रहा है कि 3 से 8 अक्टूबर तक प्रयागराज एयरपोर्ट से संचालित होने वाली इंदौर, रायपुर, लखनऊ और देहरादून उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. चर्चा है कि 6 से 8 अक्टूबर तक कुछ अन्य हवाई सेवाएं भी रद्द रहेंगी या देरी से चल सकती हैं.

इस बार वायुसेना का 91वां स्थापना दिवस प्रयागराज में आयोजित किया जा रहा है. इस मौके पर वायुसेना की ओर से संगम के ऊपर एयर शो का आयोजन किया जाएगा. एयर शो में बमरौली से ही कई हेलीकॉप्टर आदि उड़कर संगम के ऊपर कलाबाजी दिखाएंगे, जबकि लड़ाकू विमान ग्वालियर, हिंडन, बरेली आदि एयरबेस से उड़ान भरेंगे और यहां आकर करतब दिखाएंगे।

लेकिन वायुसेना ने कुछ दिन पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर दी है. एयर शो से पहले 6 अक्टूबर को फुल ड्रेस रिहर्सल भी होगी. इस दौरान भी आसमान में लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे. फिलहाल एयर शो को देखते हुए प्रयागराज से लखनऊ, देहरादून, रायपुर और इंदौर की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.


जिससे यात्रियों को परेशानी होती है. चर्चा है कि 6 से 8 अक्टूबर के बीच कई और उड़ानें भी रद्द हो सकती हैं. बता दें कि एयर शो दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच होना है. इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के भी विशेष विमान से आने की संभावना है. ऐसे में उक्त अवधि में यात्री विमानों की आवाजाही शायद ही संभव हो.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.