Lumpi वायरस से लड़ने के लिए मध्यप्रदेश में लगेगा मुफ्त टीका

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 03:34:01 PM
Free vaccine will be given in Madhya Pradesh to fight lumpi virus

भोपाल |  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने पशुओं को लंपी वायरस से बचाने के लिए आज उनके मुफ्त टीकाकरण की घोषणा की। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने इस वायरस के संबंध में ली गई एक उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए ये बात कही। इसके पहले उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लंपी वायरस पशुओं में कोविड सरीखा ही वायरस है और इसके खिलाफ वैसी ही लड़ाई लड़नी होगी, जैसी कोविड के खिलाफ लड़ी थी। इस वायरस को बहुत गंभीरता से लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गौ-सेवक, जनप्रतिनिधि और समाज के बाकी लोग, सभी को मिलकर इस बीमारी को रोकना है।

हम करणीय कार्यों पर विचार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि उसके बाद वे जनता के नाम एक अपील जारी करेंगे कि इस विषय में सावधानी रखना है। अब यह 26 जिलों में है, तो बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। श्री चौहान ने कहा कि इसे बहुत गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। पड़ोसी राज्यों में जिस तरह गाय और बाकी पशुओं की मृत्यु हुई, वह ­श्य सामने आए हैं, किसी भी कीमत पर हमें उस स्थिति को पैदा नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि यह एक तरीके से पशुओं में कोविड जैसा ही है। ये मक्खी, मच्छरों, आपस में मिलने से, साथ रहने से फैलने वाली संक्रामक बीमारी है। इसको लेकर गंभीर चिता की जरूरत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.