Gehlot Government : पुरानी पेंशन योजना अब कई राज्य सरकारें भी इसे लागू करने की बना रही है योजना-गहलोत

Samachar Jagat | Friday, 22 Apr 2022 10:09:20 AM
Gehlot Government : Old Pension Scheme Now many state governments are also planning to implement it - Gehlot

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए लागू की गई पुरानी पेंशन योजना के बाद अब कई राज्य सरकारें भी इसे लागू करने की योजना बना रही है। श्री गहलोत गुरूवार को हरीशचंद्र माथुर राज्य लोक प्रशासन संस्थान में लोक सेवा दिवस-2022 के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की।इसकी पूरे देश में चर्चा हो रही है। राजस्थान के बाद अब कई राज्य सरकारें भी इसे लागू करने की योजना बना रही है। कई राज्यों से अधिकारी जानकारी लेने के लिए राजस्थान में आ रहे हैं।

उन्होंने संवेदनशील और पारदर्शी सरकार बनाने में राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी की अहम भूमिका बताते हुए कहा कि राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी बहुत व्यवहार कुशल, संस्कार और संस्कृति को निभाने वाली है। इसलिए ब्यूरोक्रेसी की तारीफ भी होनी चाहिए। सभी अधिकारियों को श्रेय देता हूं जिनके अथक प्रयासों से बजट घोषणाएं धरातल पर उतरने लगी है। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदेशवासियों को उनका पूरा लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्बारा कई योजनाएं लागू की गई है, उनका लाभ प्रदेश की हर गांव-ढाणी तक पहुंचे, इसके लिए सभी अधिकारी प्रयास करें। मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों द्बारा समारोह में दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अभिनेता-अभिनेत्री और रंगमंच कलाकारों का सम्मान करता हूं, जो कि एक कलाकार के रूप में विभिन्न किरदार निभाते है। ऐसे कलाकारों का हर मंच पर सम्मान होना चाहिए। उन्होंने पुराने गीतों की तारीफ करते हुए कहा कि हमारे वक्त के गाने आज भी अच्छे लगते है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.