कोरोना संकट के बीच राजस्थान की जनता के लिए खुशखबरी !

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jun 2020 11:24:50 AM
Good news for the people of Rajasthan amid Corona crisis!

नई दिल्ली। आपको बता दे की कोरोना वायरस एक जानलेवा महामारी बन चुका है। ये वायरस चीन के वुहान शहर से निकलकर पूरी दुनिया में फैल चुका है। कोरोना वायरस ने चीन, अमेरिका, इटली, दक्षिण कोरिया, ईरान, ब्रिटेन, जापान आदि देशों में कहर बरपा रखा है।  जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 94 हो चुकी है। प्रदेश के लिए कोरोना वायरस से जुड़ी एक राहत की खबर है। 


खबरों के अनुसार आपको बता दे की  राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि सोमवार से राज्य के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS ) में कोरोना मरीजों का इलाज नहीं होगा और अब इन मरीजों का इलाज राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) में किया जाएगा।


 

डॉ. शर्मा ने कहा कि शुरुआती दौर में कोरोना महामारी के प्रकोप के मद्देनजर SMS  अस्पताल में कोविड से संक्रमितों के लिए ओपीडी, आईपीडी एवं इमरजेंसी चिकित्सा सुविधाएं शुरू की गई थी। अब एक जून से यहां दी जाने वाली सभी सेवाएं आरयूएचएस प्रतापनगर में स्थानांतरित की जा रही हैं। विशेषज्ञ एवं समस्त स्टाफ वहां जाकर संक्रमितों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि चरक भवन में चलने वाले कोरोना ओपीडी को भी आगामी दिनों में फार्मेसी कॉलेज में स्थानांतरित किया जाएगा। तब तक यहां खांसी-जुकाम-बुखार से जुड़े मरीजों का उपचार किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.