गुजरात / ठेले पर बैठे जगदीश ठाकोर, ऊंट गाड़ी में बैठे मजदूर.... गुजरात में देखिए महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने कितना अनोखा विरोध किया

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 11:49:33 AM
Gujarat / Jagdish Thakor sitting in a cart, workers in a camel cart .... See in Gujarat how uniquely Congress protested against inflation

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले जहां सभी पार्टियां सक्रिय हो गई हैं, वहीं अब विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में पोस्टर वार शुरू हो गया है. कांग्रेस अनोखे अंदाज में विरोध कर रही है।

  • महंगाई के खिलाफ गुजरात कांग्रेस का प्रदर्शन
  • पेट्रोल-डीजल, गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का कांग्रेस ने किया विरोध
  • कमल के चित्र के चारों ओर बेलनों के चित्र लगाए गए थे

आगामी विधानसभा चुनाव जल्द आने की संभावना के बीच राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। भुज में, भाजपा ने विभिन्न सार्वजनिक सड़कों पर पार्टी के प्रतीक कमल के बहुत सारे चित्रित किए हैं। अब बीजेपी के बाद कांग्रेस भी सक्रिय हो गई है और इस समय बढ़ती कीमतों को लेकर तरह-तरह से विरोध कर रही है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ठेले में धरना दे रहे हैं और नेता ऊंट लॉरियों में धरना दे रहे हैं. जबकि प्रदेश के कई शहरों में कांग्रेस कमल की तस्वीर के चारों ओर सिलेंडर की तस्वीर लगा रही है।

भुज में कांग्रेस ने कमल के चित्र के चारों ओर सिलेंडर की तस्वीर लगाई
भुज कांग्रेस ने उस जगह के पास एक गैस सिलेंडर की तस्वीर पेंट की है जहां भाजपा ने कमल चित्रित किया है और यह दिखाया गया है कि भाजपा मुद्रास्फीति के लिए जिम्मेदार है। इस समय राजनीतिक दल की इस तस्वीर प्रतियोगिता से इस तरह का नजारा भुज शहर के लोगों में कौतूहल पैदा कर रहा है. देखना होगा कि इससे महंगाई में कमी आती है या नहीं।

जूनागढ़ में एक शिलालेख लिखा था, 'कमल के निशान के नीचे 350 सिलेंडर का 1050 कर्ता'
जूनागढ़ में बीजेपी को अपने प्रचार अभियान के लिए पीलिया हो गया है. इसलिए कांग्रेस ने कमल का अनोखा विरोध किया है। कांग्रेस ने गैस सिलेंडर की कीमत कमल के निशान के नीचे लिखकर विरोध किया। कमल के निशान के नीचे 350 बेलन वाले 1050 कर्ता का पाठ लिखा होता है। जूनागढ़ में सार्वजनिक संपत्ति को लेकर हाल ही में पोस्टर वार छिड़ गया है।

मेहसाणा में कांग्रेस नेताओं ने ऊंट ट्रक में की रैली
मेहसाणा में कांग्रेस की ओर से महंगाई के खिलाफ रैली का आयोजन किया गया है. रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ऊंट लॉरियों में रैली की। बढ़ती कीमतों और महंगाई की पृष्ठभूमि में रैली का आयोजन किया गया

अहमदाबाद में जगदीश ठाकोर ने भरा कार्टन, विपक्ष के विरोध में पुलिस ने खड़ा किया कांग्रेस कार्यकर्ता
अहमदाबाद के अमराईवाड़ी इलाके में शहर कांग्रेस की ओर से महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल, गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे का विरोध किया। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा धरने में शामिल हुए और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने ठेले पर बैठकर विरोध किया. बाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस की तैनाती का विरोध किया।

उल्लेखनीय है कि कल गुजरात प्रदेश महिला कांग्रेस ने राज्य कार्यालय से महंगाई की गुमनामी को हटाकर मूर्ति दहन कार्यक्रम का आयोजन किया था. लेकिन विरोध से ठीक पहले, पुलिस ने कांग्रेस कार्यालय पर धावा बोल दिया और मूर्तियों और गुमनामी की तलाशी ली। जिसके बाद पुलिस की गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और प्रभारी रघु शर्मा सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हाथापाई हो गई।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.