Karnataka Assembly Polls 2023: जेडीएस उम्मीदवारों की दूसरी सूची आज जारी, हासन टिकट किसके लिए?

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2023 08:01:12 AM
Karnataka Assembly Polls 2023: 2nd list of JDS candidates released today, Hassan ticket for whom?

एचडी कुमारस्वामी और प्रदेश अध्यक्ष सीएम इब्राहिम आज बेंगलुरू में जेडीएस पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी करेंगे और इस लिस्ट में हसन का टिकट किसके पास है, इसे लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई है. ।

बेंगलुरु: जेडीएस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए तारीख घोषित होने से पहले अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. जेडीएस ने कांग्रेस और बीजेपी जैसे राष्ट्रीय दलों से आगे 93 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है और जेडीएस उम्मीदवारों की दूसरी सूची आज (03 अप्रैल) दोपहर में जारी की जाएगी। हालांकि, दूसरी सूची में भी हसन के टिकट उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी, इसमें संदेह है। इस बात को खुद एचडी कुमारस्वामी ने स्पष्ट किया है। हसन के टिकट को लेकर थोड़ी दिक्कत है। कुमारस्वामी ने खुद सफाई दी है कि अभी यह तय नहीं है कि टिकट किसे मिलेगा. रेवन्ना ने हसन को अपनी पत्नी भवानी को टिकट देने पर जोर दिया, लेकिन केवल कुमारस्वामी ने स्वरूप के लिए बल्लेबाजी की। ऐसे में हसन का टिकट फाइनल नहीं हो रहा है। अंत में, एच.डी. देवेगौड़ा एंथम के घूंसे के बीच में प्रवेश करते हैं।


स्थिति के हाथ से निकलने से पहले जागे देवे गौड़रू ने कल (02 अप्रैल) अपने पद्मनाभनगर स्थित आवास पर एक पारिवारिक बैठक की। बैठक में कुमारस्वामी, रेवन्ना, भवानी रेवन्ना समेत परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया और हसन के टिकट को लेकर चर्चा की. मालूम हो कि रेवन्ना भवानी को टिकट देने की जिद पर अड़ा था। टिकट किसे मिला यह नहीं बताने वाले गौड़ा ने कहा कि चलो सब मिलकर काम करते हैं। इस समय, भवानी, जिन्होंने गौड़ा की बातों का जवाब नहीं दिया, उठकर बैठक के बीच में चले गए, और ऐसा लगता है कि हसन का जेडीएस टिकट कल की बैठक में भी तय नहीं हुआ था।


भवानी बैठक शुरू होने के 15 मिनट के भीतर चले गए और यह तथ्य कि उन्होंने मीडिया को कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, अंदरूनी सूत्र को स्पष्ट रूप से उजागर करता है। हमारी इच्छा कुमारस्वामी को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की है। टिकट को लेकर देवगौड़ा की बात फाइनल है, रेवन्ना ने संदेश दिया है कि वह आखिरी वक्त तक टिकट के लिए लड़ेंगे. बताया जाता है कि देवेगौड़ा ने दूसरी सूची में हसन के उम्मीदवार की घोषणा नहीं करने का निर्देश दिया है. ऐसे में मालूम होता है कि कुमारस्वामी ने हसन का टिकट छोड़कर दूसरी लिस्ट जारी करने का फैसला किया है.

अरासिकेरे से शिवलिंग गौड़ा पहले ही कांग्रेस की ओर आकर्षित हो चुके हैं और यह लगभग तय है कि शिवलिंग गौड़ा कांग्रेस में शामिल होंगे। अरकलागुडु एटी रामास्वामी भी जेडीएस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. ऐसे में अरासेकेरे में शिवलिंग गौड़ा को चुनाव लड़ने के लिए मजबूत उम्मीदवार की तलाश जारी है. साथ ही पूर्व मंत्री ए मंजू को अरकलागुडु निर्वाचन क्षेत्र के लिए अंतिम रूप दिया गया है। बेंगलुरु के महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा क्षेत्र में भी उम्मीदवारों की तलाश की जा रही है. यहां जेडीएस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए मौजूदा मंत्री के. गोपालाय के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कौन सक्षम उम्मीदवार है यह आज पता चलेगा।

कुल मिलाकर हसन के जेडीएस टिकट को लेकर जेडीएस सदन में गहमागहमी का माहौल है और इस बात को लेकर उत्सुकता बनी हुई है कि हसन की ओर से जेडीएस का उम्मीदवार कौन होगा.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.