'UP polls से पहले ढहा दी जाएगी काशी-मथुरा मस्जिद, करवाए जाएंगे सांप्रदायिक दंगे'

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 11:50:32 AM
Kashi-Mathura masjid to be demolished before UP polls: Markendey Katju

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. अब उनका एक फेसबुक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में वे लिखते हैं, ''अभी झांकी है, काशी मथुरा रह गई है. जो लोग नारे लगा रहे हैं कि बीजेपी की लोकप्रियता घट रही है, वे भूल गए हैं कि उत्तर प्रदेश के चुनाव ने दूर की कौड़ी लगा दी है. यानी चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ है.''

 


 


 

काटजू ने आगे लिखा, "चुनाव से कुछ समय पहले (संभवतः काशी और मथुरा मस्जिदों को गिराकर) एक व्यवस्थित सांप्रदायिक दंगा आयोजित किया जाएगा, जो हमारे मूर्ख लोगों को भड़काएगा जिनकी खोपड़ी सांप्रदायिकता से भरी हुई है और एक मूर्खता में भाजपा को वोट देते हैं। काटजू की पोस्ट ने बृजेश द्विवेदी नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने उनके पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "एक पूर्व जज से इस तरह का गिरा हुआ बयान देने की उम्मीद नहीं थी। यह जानकर अयोध्या श्रीराम की जन्मभूमि है, उनके लिए कई वर्षों तक मुकदमा लड़ा गया, अदालत के फैसले के बाद ही निर्माण शुरू हुआ। अगर समय पर इंसाफ मिलता है तो लोग आंदोलित नहीं होंगे। आप हर समय उकसाने की बात करते हैं। वे हमेशा हिंदुओं को आक्रमणकारी घोषित करने में विफल नहीं होते हैं। अगर एक हिंदू वास्तव में आक्रामक हो जाए, तो कई बीमारियां ठीक हो जाएंगी।"

 

 

मार्कंडेय काटजू भी अपने बयान के बाद कई अन्य यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब वह सुर्खियों में बने रहने के लिए बेतुके बयान दे रहे हैं। 2015 में, काटजू ने एक सेमिनार में कहा, "90 प्रतिशत भारतीय मूर्ख हैं जिन्हें धर्म के नाम पर आसानी से गुमराह किया जाता है"।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.