दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर उच्च स्तरीय बैठक करेंगे केजरीवाल : सूत्र

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Dec 2021 11:07:47 AM
Kejriwal to hold high level meeting on status of Kovid-19 in Delhi: Sources

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में शीर्ष अधिकारियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे और इस दौरान शहर में 'ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान’ (जीआरएपी) लागू करने पर भी फैसला लिया जा सकता है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें कोविड-19 के बढ़ते मामलों और उसके नए ओमीक्रोन स्वरूप से पैदा खतरे पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा बैठक में 'येलो’ अलर्ट जारी करने और जीआरएपी के अनुसार पाबंदियों पर भी फैसला लिया जा सकता है।

'येलो’ अलर्ट तब जारी किया जाता है जब कोविड संक्रमण दर लगातार दो दिनों तक 0 .5 प्रतिशत से अधिक रहती है। इसमें रात्रि कर्फ्यू लगाना, स्कूलों तथा कॉलेजों को बंद करना, गैर सामान की दुकानों को सम-विषम आधार पर खोलना और मेट्रो ट्रेनों तथा सार्वजनिक परिवहन की बसों में यात्रियों के बैठने की क्षमता आधी करने जैसे उपाय आते हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्बारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में सोमवार को कोविड-19 के 331 नए मामले आए जो नौ जून के बाद से एक दिन में आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं और एक मरीज की मौत हो गयी जबकि संक्रमण दर बढ़कर 0 .68 प्रतिशत पर पहुंच गयी। रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 290  नए मामले आए और संक्रमण दर 0 .55 प्रतिशत दर्ज की गयी तथा एक मरीज की मौत हो गयी थी।

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया है जो अगले आदेश तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.