रोजाना डेढ़ लाख नमूनों की कोविड जांच की जाए : योगी

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Apr 2022 01:18:11 PM
Kovid test should be done for 1.5 lakh samples daily: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश देते हुए मंगलवार को कहा कि हर दिन न्यूनतम डेढ़ लाख नमूनों की जांच की जाए।


प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जिलों में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में जरूरी है कि जांच को और बढ़ाया जाए।


योगी ने निर्देश दिये,“हर दिन न्यूनतम डेढ़ लाख नमूनों की जांच की जाए। कोविड संक्रमित लोगों से सतत संवाद-संपर्क बनाते हुए उनके उपचार की सभी जरूरी व्यवस्था कराई जाए। ज्यादातर लोगों को घर में ही पृथक रहने की आवश्यकता पड़ रही है, इसलिए उन्हें पृथक-वास प्रोटोकॉल की पूरी जानकारी दी जाए।”
मुख्यमंत्री ने कहा,“राजधानी लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न जिलों में संक्रमण के मामले अधिक आ रहे हैं। इन जिलों में मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के लिए जागरूक किया जाए।”


उन्होंने 18 वर्ष तथा उससे अधिक उम्र के नागरिकों के कोविड रोध टीकाकरण पर संतोष जाहिर किया लेकिन कहा कि बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली खुराक के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी खुराक भी दी जाए तथा 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर खुराक लगाए जाने में तेजी लाई जाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.