Loksabha : जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित, लद्दाख से सांसद नामग्याल ने विधेयक का स्वागत किया, बोले - इससे अनुभव और कार्य क्षमता बढ़ेगी

Samachar Jagat | Saturday, 13 Feb 2021 06:04:04 PM
Loksabha: Jammu and Kashmir Reorganization Amendment Bill passed in Lok Sabha, MP from Ladakh Namgyal welcomed the bill, said - it will increase experience and efficiency

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2021 को आज शनिवार को पारित कर दिया है। विधेयक के प्रावधानों के अनुसार मौजूदा जम्मू-कश्मीर कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और भारतीय वन सेवा के अधिकारी अब अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्रशासित प्रदेशों के कैडर का हिस्सा होंगे।

 

Lok Sabha adjourned till 4pm on 8th March pic.twitter.com/eN3ERkTvJf — ANI (@ANI) February 13, 2021

इसके बाद अधिकरण सुधार (सुव्यवस्थीकरण और सेवा शर्तें) विधेयक 2021 पेश किया गया। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने निचले सदन में उक्त विधेयक पेश किया। इसके बाद लोकसभा को आठ मार्च की शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने विधेयक के पारित होने का स्वागत किया। उन्होंने कहा, लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पास हुआ इससे राज्य के अधिकारियों को दूसरी जगह जाकर सेवा करने का मौका मिलेगा और दूसरी जगह से अधिकारियों को आकर राज्य में सेवा करने का मौका मिलेगा। इससे अनुभव और कार्य करने की क्षमता बढ़ेगी।

इससे पूर्व गृह मंत्री अमित शाह ने इस विधेयक को लेकर हुई चर्चा का विस्तार से जवाब दिया। केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए भविष्य के सभी अधिकारियों के आवंटन अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्रशासित प्रदेशों के कैडर से होंगे।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.