महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना से संक्रमित

Samachar Jagat | Thursday, 13 Aug 2020 07:30:01 PM
Mahanta dance infected with Gopal Das Corona

मथुरा। राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (80 वर्ष) कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। उन्हें उपचार के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल ले जाया गया है।

मथुरा प्रशासन ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास की बृहस्पतिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गयी। सांस लेने में दिक्कत के बाद मथुरा जिला प्रशासन द्वारा कराए गए एण्टीजन टेस्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी।

लखनऊ में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी मथुरा से बात कर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी ली। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मेदांता अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. नरेश त्रेहन से बातचीत कर महंत नृत्य गोपालदास का मेदांता अस्पताल में उपचार कराने का अनुरोध किया है।

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने जिलाधिकारी मथुरा को निर्देश दिया कि उनके बेहतर उपचार के लिए हर सम्भव प्रबन्ध किए जाएं।
महंत नृत्य गोपाल दास मंगलवार की शाम अयोध्या से भगवान कृष्ण के जन्माभिषेक में प्रयोग के लिए सरयू नदी का पवित्र जल लेकर मथुरा आए थे और रात्रि करीब डेढ़ बजे तक श्रीकृष्ण जन्म महाभिषेक कार्यक्रम में मौजूद थे।

हालांकि, उस समय भी उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा था और उन्हें दो सहायकों की मदद से मंच तक ले जाया गया और उतारा गया था।

उनके शिष्य अवधेश उपाध्याय ने संवाददाताओं को बताया कि सुबह जब उन्हें बुखार व सांस लेने में ज्यादा दिक्कत होने लगी तो जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया गया। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, सीएमओ संजीव यादव वहां पहुंचे और उनका रैपिड परीक्षण कराया गया।

मथुरा के सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह बताया कि महंत के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर एक मेडिकल टीम उन्हें लेकर एंबुलेंस से गुरूग्राम स्थित मेदांता अस्पताल रवाना हो गयी।

इस बीच महंत के अस्वस्थ्य होने की खबर सुनकर आश्रम के बाहर उनके शिष्यों, समर्थकों व भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आश्रम में ताला लगाना पड़ा। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.