Maharashtra : नुपुर शर्मा के समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर 200 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jun 2022 10:48:27 AM
Maharashtra : Case registered against more than 200 people for demonstration against Nupur Sharma's supporters

ठाणे (महाराष्ट्र) : महाराष्ट्र में भिवंडी पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व नेता नुपुर शर्मा के समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के आरोप में 200 से अधिक लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा ने नुपुर को हाल ही में पार्टी से निलंबित कर दिया था।

महाराष्ट्र के भिवंडी शहर में 12 जून को एक स्थान पर कई लोग एकत्रित हो गए थे, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी।
पुलिस ने बताया कि उनमें से कुछ लोगों ने मुकेश बाबूराम चव्हाण और साद अंसारी के घर तक मार्च किया और सोशल मीडिया पर उनके नुपुर शर्मा के समर्थन में किए पोस्ट का विरोध किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर अंसारी पर हमला भी किया। अधिकारियों ने बताया कि भिवंडी के भोईवाडा थाने में 150 लोगों के खिलाफ और नारपोली थाने में 65 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 141, 143, 322, 323, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
इलाके में 12 जून को तनाव व्याप्त होने के बाद भिवंडी के पुलिस उपायुक्त (जोन-2) योगेश चव्हाण ने लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने और शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करने की अपील की थी।
नारपोली पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप के 'एडमिन’ से सोशल मीडिया मंच पर आपत्तिजनक पोस्ट आगे भेजने से बचने को कहा था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.