Modi Reached Dharamsala : प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश की यात्रा पर, मुख्य सचिवों के सम्मेलन की करेंगे अध्यक्षता

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 01:22:27 PM
Modi Reached Dharamsala : PM Modi to preside over conference of Chief Secretaries on Himachal Pradesh visit

शिमला |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को दो दिवसीय यात्रा पर धर्मशाला पहुंचे। इस दौरान वह मुख्य सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन की अध्यक्षता भी करेंगे। प्रधानमंत्री ने सुबह धर्मशाला पहुंचने के बाद रोडशो किया। आज दिन में उनका सम्मेलन की अध्यक्षता करने का कार्यक्रम है। सम्मेलन में केंद्रीय आवास और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिह पुरी भी शरीक होंगे।

पारंपरिक वेषभूषा पहने विभिन्न सांस्कृतिक समूहों के सदस्यों ने रोडशो के दौरान प्रधानमंत्री के स्वागत में अपने वाद्य यंत्रों के साथ प्रस्तुति दी। खुली जीप में सवार प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। सम्मेलन में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के करीब 200 विशेषज्ञ भाग ले रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सम्मेलन में शहरी शासन, फसल विविधीकरण और कृषि उत्पादों में आत्मनिर्भरता के अलावा नयी शिक्षा नीति-2020 के कार्यान्वयन पर भी चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्यों की भागीदारी से तेज और सतत आर्थिक विकास पर ध्यान दिया जाएगा। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने बुधवार को धर्मशाला एचपीसीए स्टेडियम में नीति आयोग द्बारा आयोजित इस तीन दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत की। सम्मेलन शुक्रवार को समाप्त होगा। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.