Bihar elections के लिए मोदी, शाह, राहुल, नीतीश, उद्धव ठाकरे के नाम स्टार प्रचारकों के रूप में दिये गये

Samachar Jagat | Saturday, 10 Oct 2020 12:30:03 PM
Modi, Shah, Rahul, Nitish, Uddhav Thackeray were named as star campaigners for Bihar elections

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी संबंधित पार्टी के स्टार प्रचारकों के तौर पर दिये गये हैं।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी (एसीईओ) संजय कुमार सिह ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग ने मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रचारकों की अधिकतम संख्या घटाकर 3० कर दी है, वहीं गैर मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए प्रचारकों की संख्या 2० से अधिक नहीं होगी।

पहले सभी पार्टियों के लिए स्टार प्रचारकों की अधिकतम संख्या 4० तय की गयी थी। सिह ने बताया कि राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार शुरू करने से 48 घंटे पहले जिला प्रशासन को सूचित करना होगा। मोदी और शाह भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे, वहीं नीतीश कुमार जदयू के प्रमुख प्रचारक नेता होंगे। बिहार में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचारकों के तौर पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और उद्धव ठाकरे के नाम भी दिये गये हैं।

अभिनेता सुशांत सिह राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर महाराष्ट्र और बिहार की सरकारों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की पृष्ठभूमि में चुनाव में पवार, ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे की मौजूदगी से प्रचार अभियान दिलचस्प हो सकता है। शिवसेना बिहार में 5० सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी और बताया कि प्रदेश इकाई को इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिली है कि ठाकरे यहां कब आएंगे। भाजपा की ओर से मोदी और शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिह तथा पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के नाम भी पार्टी नेताओं द्बारा प्रचारकों के तौर पर लिये जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेसके सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी की ओर से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा तथा पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रचार अभियान में शिरकत कर सकते हैं। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.