महाराष्ट्र की राजनीति में बन रहे नए समीकरण, पीएम मोदी से पवार की मुलाकात तय कर रही NCP-BJP गठबंधन की सरकार ..!

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 02:03:03 PM
New equations are being created in Maharashtra politics, NCP-BJP coalition government deciding Pawar's meeting with PM Modi..!

इंटरनेट डेस्क। महाराष्ट्र की राजनीति के शीर्ष नेता व राज्य के चाणक्य माने जाने वाले एनसीपी चीफ शरद पवार ने आज शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है। शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच ये मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। दोनों नेता आज राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 10:30 से 11:30 तक तक रू-ब-रू हुए। कल शुक्रवार को ही पवार इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से भी मिले थे। 

 

Nationalist Congress Party leader Sharad Pawar calls on Prime Minister Narendra Modi in Delhi pic.twitter.com/NuDCpGQSn8 — ANI (@ANI) July 17, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, सूत्रों का मानना है कि ये मुलाकात राजनीतिक मायने में काफी अहम मानी जा रही है। महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति गड़बड़ाई हुई है। अभी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन बना हुआ है। वर्तमान में शिवसेना का सीएम है वहीं एनसीपी के हिस्से में भी कई बड़े मंत्रिपद हैं। लेकिन सियासी समीकरणों में भारतीय जनता पार्टी और एनसीपी के बीच नये गठबंधन की चर्चाएं भी हैं। यही वजह है कि अचानक एनसीपी चीफ पीएम सहित बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मिलने पहुंचे हैं। 

महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के गठबंधन को महाविकास अगाड़ी का नाम दिया गया है। माना ये जा रहा है कि एनसीपी-बीजेपी का गठबंधन यदि होता है तो देवेन्द्र फडनवीस को ही फिर से सीएम का पद दिया जा सकता है। ये इसलिये भी कहा जा रहा है क्योंकि एनसीपी में फडनवीस का विरोध नहीं है। वहीं फडनवीस को पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना था लेकिन उनका मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होना भी इसका संकेत है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.