चीन में कोरोना से हाहाकार,भारत में कोरोना के बढ़ते संकट पर की गई उच्च स्तरीय बैठक

Samachar Jagat | Monday, 26 Dec 2022 11:20:53 AM
Outcry from Corona in China, high level meeting held on rising crisis of Corona in India

एक बार फिर से दुनिया में कोविड अपना जाल फैला रहा है, दुनिया के कई बारे देश इस समस्या का सामना कर रहे है । आज चीन और फ्रांस जैसे विकसित देश भी इस समस्या से लगातार जूझ रहे है। चीन में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। चीन में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अस्पताल खचाखच मरीजों से भरे हुए है। विश्व स्वास्थय संगठन ने भी अपनी रिपोर्ट में चीन में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को बताया है।

भारत में कोरोना के बढ़ते संकट पर की गई उच्च स्तरीय बैठक:
दुनिया के साथ साथ भारत देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन बीएफ.7 के मामलो को देखते हुए PM मोदी उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया । एक बार फिर से भारत में भी कोरोना को लेकर समस्या जारी है। सको लेकर केंद्र सरकार सतर्क हो गयी है। और इससे बचने के उपायों पैर चर्चा कर रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के साथ- साथ गृहमंत्री अमित शाह, और अन्य स्वास्थय मंत्रियो ने कोरोना से बचने के लिए तैयारियों की समीक्षा की गई और भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श भी किया।


भारत ने विदेशी यात्रियों पर कसा पहरा
भारत की केंद्र सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण से बचने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए कुछ ख़ास दिशा-निर्देश दिए हैं। भारत में हवाईअड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग कर दी गई है। और साथ ही लोगों को मास्क लगाने और कोरोना वैक्सीन लेने की सलाह दी जा रही है। केंद्र सरकार ने जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को मास्क पहनना, सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना और सामाजिक दूरी बनाए रखने के भी निर्देश जारी के है।

आवश्यकता सतर्क और सावधान रहने की
कोरोना के फिर से दस्तक देने के कारण केंद्र सरकार अब चिंतित हो गयी है। विश्व के कई देशों में कोरोना का कहर है। पर भारत में काफी संख्या में लोगो का वैक्सीनशन हो चुका है और लोगो में जो इम्युनिटी है वो इस संक्रमण का मुकाबला कर सकेगी। संकट की इस घड़ी में घबराने की जगह पर सतर्कता और सावधानी रखने की जरुरत है। तभी हम इस कोरोना के नए वेरिएंट के संक्रमण का सामना कर सकेंगे। और मानवता की नयी मिसाल कायम कर सकेंगे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.