सीआईसी के समक्ष 26,500 से अधिक अपीलें, शिकायतें लंबित : Government

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2022 04:30:20 PM
Over 26,500 appeals, complaints pending before CIC: Government

नई  दिल्ली : सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के समक्ष 26,500 से अधिक अपीलें और शिकायतें लंबित हैं।
केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिह ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीआईसी के आंकड़े बताते हैं कि उसके पास 18 जुलाई 2022 तक 26,518 अपीलें और शिकायतें लंबित हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना का अधिकार कानून के तहत दिए गए आवेदनों के राज्यवार आंकड़ों का प्रबंधन संबंधित राज्य सरकारें करती हैं। सिह के अनुसार, सभी राज्यों से ऑनलाइन आईटीआई का कार्यान्वयन करने की व्यवहार्यता देखने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा ''राष्ट्रीय सूचना केंद्र (एनआईसी) से राज्य सरकारों को सॉफ्टवेयर और सोर्स कोड जैसे प्रौद्योगिकी आधारित सहयोग प्रदान करने को कहा गया है जो कि राज्य स्तर पर आईटीआई के आवेदन ऑनलाइन दाखिल करने के उद्देश्य से वेबपोर्टल बनाने के लिए जरूरी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.