PM ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

Samachar Jagat | Saturday, 01 Oct 2022 03:27:57 PM
PM inaugurates India Mobile Congress Exhibition

नयी दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूरसंचार क्षेत्र से संबंधित 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस  (आईएमसी) 2022' प्रदर्शनी का शनिवार को उद्घाटन किया। राजधानी के प्रगति मैदान में आयोजित इस प्रदर्शनी में विभिन्न दूरसंचार सेवा प्रदाताओं और प्रौद्योगिकी कंपनियों ने अपने पैवेलियन लगाए हुए हैं। इसमें खास जोर 5जी प्रौद्योगिकी और उससे जुड़ी सेवाओं पर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने 5जी सेवाओं की शुरुआत के पहले आईएमसी प्रदर्शनी में विभिन्न कंपनियों के पैवेलियन का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि दूरसंचार क्षेत्र में आने वाली नई प्रौद्योगिकी किस तरह से लोगों के लिए उपयोगी साबित हो सकती है।

उन्होंने इस प्रदर्शनी का मुआयना रिलायंस जियो के स्टॉल से शुरू किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर प्रदर्शित 'ट्रू 5जी' उपकरणों को देखा और 'जियो ग्लास' के जरिये इसका इस्तेमाल भी समझा। बाद में वह एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, सी-डॉट एवं अन्य दूरसंचार कंपनियों के स्टॉल पर भी गए। इस प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री ने स्वदेशी स्तर पर विकसित 5जी प्रौद्योगिकी के बारे में जानने में काफी रुचि दिखाई। इस दौरान दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारती एयरटेल के प्रमुख सुनील भारती मित्तल एवं वोडाफोन आइडिया के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला भी मौजूद थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.