PM Modi ने धार में बस दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

Samachar Jagat | Monday, 18 Jul 2022 02:35:40 PM
PM Modi expresses grief over deaths in bus accident in Dhar, announces compensation

नयी दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के धार जिले में एक यात्री बस के अनियंत्रित होकर नर्मदा नदी में गिरने से हुई मौतों पर सोमवार को दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुआवजे की घोषणा की। ज्ञात हो कि धार जिले के खलघाट में सोमवार को महाराष्ट्र की एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में जा गिरी, जिससे उसमें सवार करीब 13 लोगों की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ''मध्य प्रदेश के धार में हुआ बस हादसा दुखद है। मेरी संवेदनाए इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ है।’’ उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर स्थानीय प्रशासन की तरफ से राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है और प्रभावितों की हरसंभव सहायता की जा रही है।

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो - दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।उसके मुताबिक, हादसे में घायल प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक यह बस इंदौर से पुणे जा रही थी और इसमे 50 से 55 यात्री सवार थे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.