लॉकडाउन-5 के पहले ही दिन पीएम मोदी ने बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Monday, 01 Jun 2020 12:32:20 PM
 PM Modi spoke this big thing on the very first day of Lockdown-5

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन पांच के पहले दिन एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट पर चिंता जाहिर की है। 

भारत में बढ़ा कोरोना का कहर, दुनिया में आया सातवें स्थान पर, इतनी हुई मरीजों की संख्या 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेंगलुरु में राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस के सिल्वर जुबली कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद आज सबसे बड़ा (कोरोना) संकट आया है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से विश्व युद्ध के बाद दुनिया बदल गई थी, उसी प्रकार से कोरोना वायरस के बाद दुनिया पूरी तरह से बदली हुई नजर आएगी। 

इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि  आज आयुष्मान भारत के कारण देश में एक करोड़ से अधिक लोगों को राहत मिली है। भारत में 22 और एम्स खोले जा चुके हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आज मेक इन इंडिया के तहत देश में पीपीई किट, एन-95 मास्क बन चुके हैं। 

आज से लागू हुई केन्द्र सरकार की ये बड़ी योजना, इतने करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा 

गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन पांच के लिए गाइडलाइन जारी होने के बाद पीएम मोदी ने पहली बार संबोधित किया है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब एक लाख 90 हजार के पार पहुंच चुकी है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.