Prophet Mohammad comment case: नुपुर शर्मा ने भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए मांगा समय

Samachar Jagat | Monday, 13 Jun 2022 01:34:42 PM
Prophet Mohammad comment case: Nupur Sharma seeks time to appear before Bhiwandi police

ठाणे (महाराष्ट्र) | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित कर दी गईं प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में महाराष्ट्र में भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए सोमवार को समय मांगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस ने उनका बयान दर्ज करने के लिए उन्हें तलब किया था।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शर्मा को समय दे दिया गया है और वह सोमवार को भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश नहीं होंगी।
उन्होंने बताया कि रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्बारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। नुपुर ने एक समाचार चैनल पर बहस के दौरान कथित आपत्तिजनक बयान दिया था। भाजपा के पूर्व पदाधिकारी नवीन कुमार जिदल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। भिवंडी पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ जिदल के कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।

इस बीच, भिवंडी शहर में पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में और नुपुर शर्मा की कथित विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने के मामले में 19 साल के एक मुस्लिम व्यक्ति को रविवार को हिरासत में लिया था। भिवंडी के पुलिस उपायुक्त (जोन- II) योगेश चव्हाण ने रविवार रात बताया कि उस व्यक्ति ने माफी मांगी ली है। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

चव्हाण ने शहर के लोगों से अफवाहों पर विश्वास ना करने और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करने की अपील की है। ठाणे में मुंब्रा पुलिस ने नुपुर शर्मा को 22 जून को उनके समक्ष पेश होने और अपनी टिप्पणी पर बयान दर्ज कराने को कहा है। वहीं, मुंबई पुलिस ने भी उन्हें 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। पुलिस ने संबंधित न्यूज चैनल से बहस का वीडियो भी मांगा है जिसमें टिप्पणी को लेकर विवाद शुरू हुआ। गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी का देश और दुनिया के कई हिस्सों में विरोध होने के बाद भाजपा ने पांच जून को नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था और जिदल को निष्कासित कर दिया था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.