Punjab's AAP government ने पुलिस विभाग में किया फेरबदल, तीन बड़े शहरों के कमिश्नर बदले

Samachar Jagat | Saturday, 09 Apr 2022 12:08:43 PM
Punjab's AAP government reshuffles police department, changes commissioners of three big cities

अमृतसर: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने शनिवार को पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव किया है. राज्य के तीन सबसे बड़े शहरों के पुलिस कमिश्नर बदले गए हैं. सरकार के आदेश के तहत अरुणपाल सिंह को अमृतसर का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। अरुणपाल सिंह अब तक जालंधर रेंज के आईजी के पद पर तैनात थे। कौस्तुभ शर्मा को लुधियाना का नया पुलिस कमिश्नर और गुरप्रीत सिंह तूर को जालंधर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

इसके साथ ही राज्य सरकार ने 5 जिलों के एसएसपी भी बदले हैं। मसलन, स्वपन शर्मा को जालंधर ग्रामीण, जे. एलेनचेजियन को बठिंडा, दीपक हिलोरी को लुधियाना ग्रामीण और गौरव तुरा को मानसा का एसएसपी बनाया गया है. फाजिल्का में आईपीएस सचिन गुप्ता को हटाकर पीपीएस अधिकारी भूपिंदर सिंह को नया एसएसपी बनाया गया है। गौरतलब है कि जब से राज्य में आप की सरकार बनी है, तब से फेरबदल जारी है.


 
हाल ही में 10 जिलों के डिप्टी कमिश्नर बदले गए थे। सामने आई सूची के अनुसार सरकार ने अमृतसर, पटियाला, पठानकोट, मुक्तसर साहिब, फरीदकोट और होशियारपुर जैसे जिलों के उपायुक्त बदल दिए. आईएएस गुरपीत सिंह खैरा को मुक्तसर साहिब भेजा गया। संदीप हंस का तबादला होशियारपुर कर दिया गया है। हरदीप सिंह सूडान को अमृतसर की जिम्मेदारी दी गई थी। आईएएस प्रीति यादव को अब रूपनगर भेजा गया है, वहीं आईएएस साक्षी पटियाला की जिम्मेदारी संभालने जा रही हैं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.