'हमें पता है वो क्या पढ़ रहे हैं.. जो भी आपके फ़ोन में है..', PEGASUS जासूसी मामले में राहुल का तंज

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 11:16:04 AM
Rahul Gandhi taunts

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेगासस स्पाईवेयर मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'हमें पता है कि वे क्या पढ़ रहे हैं, जो आपके फोन में भी है।' वास्तव में, अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने दावा किया कि भारत में कई पत्रकारों, नेताओं और अन्य लोगों के फोन हैक किए गए और भारत सरकार ने पेगासस का इस्तेमाल किया, जो कि इजरायली कंपनी एनएसओ ग्रुप का हैकिंग सॉफ्टवेयर है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि सूची में कानूनी समुदाय से जुड़े लोगों, व्यापारियों, सरकारी अधिकारियों, वैज्ञानिकों, कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों की संख्या शामिल है। इसने यह भी कहा कि सूची में 300 से अधिक भारतीय मोबाइल नंबर हैं। संसद के ऊपरी सदन में भाकपा नेता बिनॉय विश्वम, राजद सांसद मनोज झा, आप सांसद संजय सिंह और कई अन्य सांसदों ने इस मुद्दे पर चर्चा करने को कहा है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा दांव पर है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस मुद्दे को सदन में उठाना चाहिए।

Pegasus एक स्पाइवेयर है जो iPhone और Android डिवाइस को हैक कर सकता है। यह उस व्यक्ति को सक्षम बनाता है जो मैलवेयर भेजता है, उस फोन पर संदेश, फोटो और ईमेल देखने के लिए। इसके अलावा, यह सॉफ्टवेयर उस फोन पर कॉल रिकॉर्ड भी कर सकता है। यह सॉफ्टवेयर चुपके से फोन के माइक को एक्टिवेट कर सकता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.