मर्सल विवाद पर बोले राहुल- तमिलों के गौरव को आहत न करें

Samachar Jagat | Saturday, 21 Oct 2017 04:19:05 PM
Rahul said on Mersal movie controversy modi should not hurt Tamils pride

नई दिल्ली।  हाल में रिलीज हुई तमिल फिल्म‘मर्सल’में वस्तु एंव सेवा कर तथा नोटबंदी पर दिखाए गए ²श्यों और संवादों को हटाने की भारतीय जनता पार्टी की मांग पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसा है। गांधी ने आज ट्वीट  कर कहा‘ मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की प्रभावपूर्ण अभिव्यक्ति है। मर्सल में दखल देकर तमिलों के गौरव को आहत न करें।

उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने भी तमिल फिल्म‘मर्सेल’को लेकर उपजे विवाद पर भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा है कि फिल्म निर्माताओं की खैर इसी में है कि वे केवल सरकारी गुणगान करने वाली डाक्यूमेंट्री ही बनाएं। चिदंबरम ने आज ट््वीट किया‘ फिल्म बनाने वाले ध्यान दें। उनके लिए खास नोटिस है। जल्द ही यह नया कानून आने वाला है कि अब आप केवल सरकारी नीतियों का गुणगान करने वाली डाक्यूमेंट्री ही बना सकते हैं।

मर्सेल फिल्म में कुछ ऐसे डॉयलाग हैं जिनमें वस्तु एंव सेवा कर (जीएसटी) तथा नोटबंदी की आलोचना की गयी है। खबर है कि फिल्म से भाजपा इन संवादों को हटाने का दबाव बना रही है। भाजपा की तमिलनाडु इकाई की अध्यक्ष तमिलीसाई सुंदरराजन ने इस डॉयलाग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि फिल्म में सरकार की नीति पर टिप्पणी करने वालें संवाद आखिर क्यों डाले गए हैं। उन्होंने फिल्म निर्माता पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को सरकारी नीतियों की आलोचना करने का नैतिक अधिकार नहीं है जो खुद नियम कानून का पालन नहीं करते हैं।

केंद्रीय कर प्रणाली को लेकर गलत जानकारी देने वाले संवादों और ²श्यों को फिल्म से हटाया जाना चाहिए। केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने भी फिल्म में जीएसटी के बारे में कथित गलत संवाद को हटाने की मांग की है। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र नागरकोइल में संवाददाताओं से कहा, निर्माता को फिल्म में जीएसटी से संबद्ध गलत ²श्यों को हटा देना चाहिए। सिनेमा के माध्यम से न तो गलत सूचना प्रसारित की जानी चाहिए और न ही अभिनेताओं को इस माध्यम का इस्तेमाल कर लोगों को दिग्भ्रमित करना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.