Railway Minister ने दिल्ली-जयपुर सेक्शन का निरीक्षण कर यात्रियों से की बातचीत

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2023 11:25:24 AM
Railway Minister inspected the Delhi-Jaipur section and interacted with the passengers

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को बताया है कि जयपुर को 24 मार्च को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सोगहट मिलेगी और यह रेलवे के एक सेक्शन में 31 मार्च या अप्रैल के पहले सप्ताह में चलेगी। नई दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस में अपनी यात्रा के दौरान दिल्ली-जयपुर रेल खंड का निरीक्षण करने और आज सुबह पैसेंजर्स से प्रतिक्रिया लेने के बाद, वैष्णव ने रेलवे स्टेशन पर मीडिया को बताया कि उन्होंने पाया कि वंदे भारत ट्रेन के रखरखाव की आवश्यकता पूरी तरह से तैयार थी। 

उन्होंने कहा -चूंकि दिल्ली-जयपुर रेल रूट में कुछ डबल-डेक कंटेनरों के चलने के कारण बिजली के तार नीचे हैं, एक विशेष पैंटोग्राफ भी तैयार किया गया था। और नई ट्रेन 24 मार्च को जयपुर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि तकनीशियनों और मैकेनिकों की एक टीम ट्रेनिंग के लिए पहले ही चेन्नई पहुंच चुकी है।

नई ट्रेन के रूट के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, 'कृपया प्रतीक्षा करें। मार्ग जल्द ही आपके सामने प्रकट किया जाएगा।” राजस्थान के 2009-2014 का रेल बजट केवल 600-700 करोड़ रुपये था, मंत्री ने कहा कि राजस्थान में नए प्रोजेक्ट्स के लिए यह 14 गुना बढ़कर 8500 से 9000 करोड़ रुपये हो गया है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.