Kerala में सरकारी गोदाम में लगी आग बुझाते वक्त दमकलकर्मी की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 23 May 2023 10:34:46 AM
Fireman killed while dousing fire at government godown in Kerala

तिरुवनंतपुरम। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में मंगलवार तड़के औषधि के एक सरकारी गोदाम में लगी भयंकर आग को बुझाने की कोशिश में 32 वर्षीय दमकलकर्मी की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान रंजीत के रूप में हुई है और वह राज्य अग्नि एवं बचाव सेवाओं की चक्का इकाई में तैनात था।अधिकारी के अनुसार, यह हादसा तब हुआ, जब आग की चपेट में आई इमारत का एक हिस्सा दमकलकर्मी पर गिर गया। घटना के वक्त दमकलकर्मी आग बुझाने में लगा हुआ था।

थुम्बा के पास किंफ्रा औद्योगिक पार्क में औषधि का यह गोदाम केरल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड (केएमएससीएल) के स्वामित्व वाला था और इसमें देर रात करीब डेढ़ बजे आग लग गई थी।पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सबसे पहले गोदाम के सुरक्षाकर्मी ने वहां आग लगी देखी और दमकल विभाग को सूचना दी।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इमारत का एक हिस्सा अचानक से दमकलकर्मी के ऊपर गिर गया, जिससे वह मलबे में दब गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।’’अधिकारी के अनुसार, दमकलकर्मियों की कई टुकड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था और आग पर काबू पा लिया गया है।दमकलकर्मी की मौत पर शोक जताते हुए सामान्य शिक्षा मंत्री वी सिवानकुट्टी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि इमारत में आग लगने की घटना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है और सरकार इस घटना की जांच कराएगी।

Pc:Daily Chhattisgarh News



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.