Rajasthan: सरकार और सीएम के बाद अब बदलेगा प्रदेश की ब्यूरोक्रसी का मुख्य चेहरा, ये अधिकारी रेस में सबसे आगे

Samachar Jagat | Monday, 25 Dec 2023 12:34:27 PM
Rajasthan: After the government and CM, now the main face of the state's bureaucracy will change, this officer is at the forefront of the race.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सरकार बदल चुकी है सीएम बदल चुका है और उसके साथ साथ अब प्रदेश की ब्यूरोक्रसी का मुख्य चेहरा भी बदलने जा रहा है। इसके लिए अब मात्र 6 दिन का समय बचा है। ऐसे में अब बड़े स्तर पर भागदौड़ शुरू हो चुकी है और बड़े बड़े नाम भी सामने आने लगे है। इसका कारण यह है की प्रदेश की सीएस उषा शर्मा 31 दिसंबर को सेवानिवृत हो रही है।       

ऐसे में उनकी जगह नए मुख्य सचिव की तलाश जारी है। बता दें की मुख्य सचिव की रेस में करीब 10 आईएएस अधिकारियों के नाम चर्चा में हैं। लेकिन कयास ये भी लगाए जा रहे है की दिल्ली से भी किसी बड़े अधिकारी को जिम्मेदारी देकर यहां भेजा जा सकता है। हालांकि मुख्य सचिव की नियुक्ति में वरिष्ठता को भी देखा जाएगा। 

दरअसल मुख्य सचिव का उषा शर्मा का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो गया था, लेकिन केन्द्र सरकार से 6 माह का एक्सटेंशन मिलने से गहलोत सरकार ने उनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2023 तक बढ़ा दिया था। ऐसे में मुख्य सचिव की दौड़ में वरिष्ठता के आधार पर 1988 बैच के आईएएस अधिकारी सुबोध अग्रवाल, 1989 बैच के वी. श्रीनिवास, शुभ्रा सिंह, राजेश्वर सिंह, रोहित कुमार सिंह है। 1990 बैच के संजय मल्होत्रा, 1991 बैच के सुधांशु पंत और 1992 बैच के अभय कुमार का नाम आगे है। 

pc- zee news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.