Rajasthan Elections 2023: गहलोत के बाद सीएम पद के लिए सबसे पसंदीदा चेहरा है बालकनाथ, जान ने आप भी उनके बारे में

Samachar Jagat | Saturday, 02 Dec 2023 09:18:50 AM
Rajasthan Elections 2023: After Gehlot, Balaknath is the most preferred face for the post of CM, you also know about him.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान किसकी सरकार बनेगी और कौन कुर्सी पर बैठेगा यह तो 3 दिसंबर को नतीजों के साथ साफ हो जाएगा। लेकिन नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में अशोक गहलोत के बाद सीएम के रूप में किसी को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है तो वह एक ही नाम है। इस नाम ने वसुंधरा राजे और पायलट को भी पछाड़ दिया है। 

जी हां आजतक एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल में जब लोगों से सीएम पद के लिए सवाल किया गया। तो पहली पसंद अशोक गहलोत रहे। वहीं सीएम पद के लिए दूसरे नंबर पर लोगों की पसंद महंत बालकनाथ योगी रहे। बालकनाथ योगी को सर्वे में शामिल 10 फीसदी लोग सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। जबकी वसुंधरा और पायलट बालकनाथ से भी से भी पीछे रह गए। 

कौन हैं बालकनाथ योगी?

महंत बालकनाथ योगी अलवर से सांसद हैं। इस समय बीजेपी ने उन्हें तिजारा विधानसभा से चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें की बाबा बालकनाथ का पहनावा योगी आदित्यनाथ की तरह है। इसलिए उन्हें लोग राजस्थान का योगी भी कहते हैं। बालकनाथ योगी का जन्म 16 अप्रैल 1984 को राजस्थान के अलवर जिले के कोहराना में हुआ था। वो माता पिता की इकलौती संतान हैं। योगी की तरह भगवा कपड़ों में दिखने वाले बाबा बालकनाथ अकसर अपने आक्रामक तेवरों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। बाबा बालक नाथ ने 2019 में पहला लोकसभा चुनाव जीता था। साथ ही बालकनाथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाते हैं। 

pc- wikipedia.org



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.