Rajasthan Elections 2023: परिणाम आने से पहले ही कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए बनाया ये खास प्लॉन, नेता जुटे तैयारी में

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Nov 2023 12:45:03 PM
Rajasthan Elections 2023: Even before the results came, Congress made this special plan to form the government, leaders are busy preparing.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा के चुनाव परिणाम आने में अभी पांच दिन का समय है और ऐसे में अभी से ही पार्टियों ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। उधर सीएम अशोक गहलोत ने इस बार सरकार को रिपीट करवाने के लिए पूरी जी जान लगा दी है और अभी से ही रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का आकलन है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो सकती है और उसका कारण सरकार की योजनाए है। पार्टी नेताओं का मानना है की इस बार महिलाओं को लेकर आई योजनाओं और ओपीएस की वजह से करीब पन्द्रह लाख से ज्यादा वोट पार्टी को अधिक मिले है इससे कम-हार वाली सीटों पर भी पार्टी की स्थिति में सुधार आया है और मानना है की पार्टी  बहुमत के करीब पहुंच रही है।

ऐसे में पार्टी ने निर्दलीय और अन्य दलों के नेताओं की आने वाली सीटों पर भी नजर बना ली है। पार्टी का मानना है की 20 से अधिक सीटें निर्दलीय और अन्य पार्टी को मिल सकती है। इनमें कई कांग्रेस नेताओं के निर्दलीय चुनाव जीतने की भी उम्मीद है, ऐसे में पार्टी इन नेताओं को भी वापस लाने की तैयारी में है, साथ ही अन्य पार्टी के बागियों पर भी नजर बनाए हुए है। 

pc- india today



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.