Rajasthan Elections 2023: 26 की उम्र में विधायक बनने वाले कौन है रविंद्र सिंह भाटी? जिसने 84 साल के पूर्व मंत्री और MLA को हरा दिया

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2023 12:32:08 PM
Rajasthan Elections 2023: Who is Ravindra Singh Bhati, who is going to become MLA at the age of 26? Who defeated 84 year old former minister and MLA

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में कई ऐसे नाम भी है जो भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़े और उन्होंने उसमें कामयाबी भी हासिल की। ऐसा ही एक नाम है रविंद्र सिंह भाटी। जिन्होंने पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। ये युवा महज 26 साल की उम्र में विधायक बन गया है। 

जी हां आपको बता दें की बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा सीट इस युवा ने 84 साल के एमएलए और पूर्व मंत्री  अमीन खान को हराकर ये कामयाबी हासिल की है। जानकारी के अनुसार रविंद्रसिंह भाटी जोधपुर की जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष भी रह चुके है और उन्होंने उसी समय ठान लिया था कि मैं अब भविष्य में शिव सीट से जनता का प्रतिनिधित्व करूंगा।

कौन है रविंद्र सिंह भाटी
छात्रों और युवाओं तथा सोशल मीडिया पर बेहद चर्चित रविंद्र सिंह भाटी राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। लेकिन मात्र 9 दिन में ही उन्होंने भाजपा से बगावत कर दी। रविंद्र सिंह भाटी राजस्थान के बाड़मेर जिले के दुधौड़ा से आते हैं। दुधौड़ा गांव भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर से सटे शिव विधानसभा क्षेत्र में है। बता दें कि भाटी ने राजस्थानी भाषा में पोस्ट ग्रेजुएशन की है। कॉलेज के दिनों में जब उन्हें एबीवीपी की तरफ से टिकट नहीं दिया गया तो उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत गए। 

PC- BHASKAR



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.