Kerala Train incident: केरल में रुकी ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Samachar Jagat | Thursday, 01 Jun 2023 11:43:04 AM
Kerala Train incident: Fire breaks out in coach of stalled train in Kerala, no casualties

कन्नूर (केरल)। केरल के कन्नूर रेलवे स्टेशन पर बृहस्पतिवार को तड़के रुकी एक एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन प्लेटफॉर्म और ‘भारत पेट्रोलियम के ईंधन डिपो’ से कई मीटर दूर खड़ी थी।रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सभी यात्रियों के ट्रेन से उतरने के बाद हुई और इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

अधिकारी के मुताबिक, अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।कन्नूर दमकल एवं बचाव केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें घटना के बारे में रात करीब डेढ़ बजे सूचना मिली और जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तब तक एक डिब्बा पूरी तरह आग की चपेट में आ चुका था।

अधिकारी ने बताया कि दमकल की चार गाड़ियों को आग बुझाने के अभियान में लगाया गया और तड़के करीब सवा तीन बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि पीछे से तीसरे डिब्बे में आग लगी थी।उन्होंने बताया कि फोरेंसिक जांच से पता चलेगा कि आग लगने का कारण क्या था।

उल्लेखनीय है कि केरल के कोझीकोड जिले में दो अप्रैल की रात एक ट्रेन में आग लगने की घटना में एक बच्चे सहित तीन यात्रियों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हो गए थे।बताया जाता है कि उस दिन व्यक्ति ने अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन के कोझिकोड में एलाथुर के पास कोरापुझा पुल पर पहुंचने के बाद अपने सह-यात्रियों पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जला दिया था।

Pc:चेतना मंच



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.