Rajasthan: पूर्व सीएम गहलोत को कोविड और स्वाइन फ्लू के बाद हुई ये बीमारी, बड़ी ही खतरनाक होती है इसमें....

Samachar Jagat | Thursday, 08 Feb 2024 12:36:04 PM
Rajasthan: Former CM Gehlot suffered from this disease after Covid and swine flu, it is very dangerous....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को इस समय कई बीमारियों ने घेर रखा है और वो इस समय अस्पताल में भर्ती है। हाल ही में कोविड और स्वाइन फ्लू होने के बाद उन्हें जयपुर में एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन अब उन्हें एक और बीमारी ने घेर लिया है जिसके बारे में खुद उन्होंने जानकारी दी है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो अशोक गहलोत को हैप्पी हाइपॉक्सिया बीमारी भी हो गई है। खुद गहलोत ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ऑक्सीजन की कमी वाली यह दिक्कत खतरनाक है, लेकिन डॉक्टरों ने समय रहते उनके शरीर में इस दिक्कत की पहचान कर ली है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर नई समस्या के बारे में बताया और लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी। गहलोत ने कहा, हाल में तमाम नई रिसर्च से पता चला है कि कोविड के दौरान एवं कोविड के बाद भी शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी हो जाती है जिसे हैप्पी हाइपॉक्सियाश् कहते हैं। इस बीमारी में कई बार मरीज को भी पता नहीं चलता क्योंकि सांस लेने में भी तकलीफ नहीं होती परन्तु समय पर डाइग्नोसिस ना हो तो यह बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। उन्होंने आगे कहा, मेरे साथ भी कोविड के कारण हैप्पी हाइपॉक्सिया की स्थिति बनी पर डॉक्टर्स ने इसे समय रहते पहचान लिया। अगर आपको शरीर में कोई भी परेशानी लगे तो अपना ऑक्सीजन लेवल जरूर चैक करते रहें।

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.