Ram Mandir: 22 जनवरी को स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद, सरकार ने लिया फैसला, राज्यों की लिस्ट करले चेक

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2024 08:43:55 AM
Ram Mandir: Schools, colleges will remain closed on January 22, government has taken the decision, check the list of states.

इंटरनेट डेस्क। 22 जनवरी को देश में एक बड़ा खुशी का दिन है और वो ये की अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। ऐसे में कई राज्यों की सरकारों इने इसे त्योहारिक रूप में मानते हुए अपने यहां स्कूलों, कॉलेजो और सरकारी कार्यालयों में भी अवकाश घोषित कर दिए है। 

इसके साथ ही कई राज्यों ने अपने यहां उस दिन ड्राई डे भी घोषित किया है। ऐसे में आइए जानते हैं किन किन राज्यों ने अवकाश की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मौके पर सभी स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की है। इस दौरान पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें भी नहीं खुलेंगी। छत्तीसगढ़ में भी राम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। 

वहीं हरियाणा सरकार ने शीतकालीन अवकाश को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इसके कारण अब स्कूल 23 जनवरी को खुलेंगे। गोवा में भी 22 जनवरी को स्कूल और कालेज की अवकाश घोषणा के साथ सरकारी कार्यालयों में भी छुट्टी का एलान कर दिया गया है। राजस्थान में भजनलाल सरकार ने ड्राईडे की घोषणा की है। अभी यहां अवकाश घोषणा का इंतजार है, साथ ही 22 जनवरी को ग्रेटर नगर निगम में भी अवकाश रहेगा। इसके साथ ही महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में भी अवकाश की मांग उठ रही है। 

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.