स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गई है! स्टूडेंट्स के लिए बड़ी अपडेट, सरकार ने जारी किया सभी स्कूलों का समर वेकेशन बढ़ाने का आदेश

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jun 2023 08:44:43 AM
School Holiday Extended! Big update for Student, Government issued orders to extend summer vacation of all schools

स्कूल की छुट्टी बढ़ी: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ा दी है, अब छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल 26 जून के बाद ही खुलेंगे, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बच्चों को लू और हीट स्ट्रोक से बचाने के लिए यह के लिए निर्णय लिया गया है

इस समय उत्तर भारत का ज्यादातर हिस्सा भीषण लू और लू की चपेट में है, छत्तीसगढ़ भी इससे अछूता नहीं है, यहां भी गर्मी और उमस पड़ रही है, गर्मी को देखते हुए सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित कर दी है. 15 जून तक का समय दिया गया था लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है.

गर्मी के कहर को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्रीष्मावकाश 15 जून से बढ़ाकर 26 जून करने के निर्देश दिए हैं, सीएम बघेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को देखते हुए भीषण गर्मी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं सभी स्कूल 26 जून तक बंद रहेंगे। अपना और अपनों का ख्याल रखें। गर्मी बहुत है, पानी पीते रहो।


गौरतलब है कि रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित राज्य के कई अन्य जिलों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है, लोग दिन में घर से निकलने से परहेज कर रहे हैं, कई जिलों में यह 2-3 डिग्री से अधिक है. सामान्य।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के स्कूलों में ग्रीष्मावकाश बढ़ा दिया है, अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी इसे बढ़ाने का फैसला किया है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद अब सभी स्कूलों में छत्तीसगढ़ में 26 जून तक बंद रहेगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.