स्कूली शिक्षकों को नहीं मिलती कोरोना की वैक्सीन, हर हफ्ते दिखेगी निगेटिव रिपोर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 11:25:46 AM
School teachers don't get corona vaccine, negative report to be shown every week

गोवा शिक्षा विभाग ने सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मियों को बिना किसी देरी के अपना टीकाकरण कराने का आदेश दिया है। कर्मचारियों को चेतावनी दी गई है कि टीकाकरण नहीं कराने वाले शिक्षकों को हर हफ्ते अपनी कोविड नेगेटिव जांच रिपोर्ट देनी होगी। राज्य शिक्षा विभाग की ओर से जारी सर्कुलर में शिक्षा निदेशक डीआर भगत ने कहा कि जो शिक्षक टीकाकरण नहीं करवा सकते और न ही हर हफ्ते अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जमा कर सकते हैं, उन्हें टीका न लगवाने और कोविड रिपोर्ट जमा नहीं करने का कारण बताते हुए डॉक्टरों से प्रमाण पत्र लाना होगा. . इतना ही नहीं, उन्हें यह छूट क्यों दी जाए, इसका भी प्रमाण पत्र में उल्लेख किया जाना चाहिए।

साथ ही भगत ने कहा, टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के सदस्य यह भी सुनिश्चित करें कि उनके परिवार के सदस्यों को बिना किसी देरी के टीका लगाया जाए ताकि उनके माध्यम से कोई संक्रमित न हो. देश के अन्य राज्यों की तरह, गोवा में भी पिछले साल मार्च से छात्रों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं, जब केंद्र सरकार ने पूरे देश में तालाबंदी की घोषणा की थी। गोवा में भी सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं।


देशभर में कोरोना की दूसरी लहर काफी धीमी हो गई है और संक्रमण के मामलों में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है. हालांकि, तीसरी लहर की आशंका के चलते देश में कोरोना के टीकाकरण पर खासा जोर है और हर दिन लाखों लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.