Sitharaman India FATF : सीतारमण ने धनशोधन, आंतक के वित्तपोषण के खिलाफ लड़ाई में भारत की प्रतिबद्धता दोहराई

Samachar Jagat | Friday, 22 Apr 2022 11:38:26 AM
Sitharaman India FATF : Sitharaman reiterates India's commitment to fight against money laundering, terror financing

वाशिगटन : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वैश्विक वित्तीय प्रणाली की सुरक्षा में वित्तीय कार्यवाई कार्यबल (एफएटीएफ) के वैश्विक नेटवर्क की भूमिका की सराहना की और धनशोधन तथा आतंक के वित्त पोषण के खिलाफ लड़ाई में भारत की राजनीतिक प्रतिबद्धता दोहराई। सीतारमण अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की वसंत बैठकों, 2022 से इतर यहां आयोजित एफएटीएफ की मंत्री स्तरीय बैठक में शामिल हुईं।

एफएटीएफ एक अंतर-सरकार संस्था है जिसकी स्थापना 1989 में धनशोधन, आतंक के वित्त पोषण और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय प्रणाली की अखंडता के लिए जो खतरे हैं उनसे निपटने के लिए की गई थी। वित्त मंत्री ने बृहस्पतिवार को रणनीतिक प्राथमिकताओं के प्रति समर्थन व्यक्त किया और एफएटीएफ के प्रति समर्थन जताने और संसाधन मुहैया करवाने के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई।

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट किया, ''वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने धनशोधन, आतंक के वित्त पोषण और वित्तीय प्रसार से निपटने के लिए भारत की राजनीतिक प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि की।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.