सोनिया गांधी ने की बड़ी घोषणा: प्रवासी मजदूरों का ये खर्च उठाएगी कांग्रेस 

Samachar Jagat | Monday, 04 May 2020 09:39:37 AM
Sonia Gandhi's big announcement: Congress will bear these expenses of migrant laborers

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को हित में बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत अब कांग्रेस प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए उनके रेल किराए का खर्च उठाएगी। 

लॉकडाउन का तीसरा चरण: जानिएं आज से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में क्या-क्या मिलेगी छूट

केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से देशवासियों को बचाने के लिए लॉकडाउन की अवधि को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। मोदी सरकार ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे मजदूरों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनें भी चलाई है। 
कांग्रेस ने रेलवे के उस सर्कुलर की आलोचना की है जिसके अनुसार, स्थानीय सरकारी अधिकारी अपने द्वारा क्लयिर किए गए मजदूरों को टिकट सौंपेंगे. उनसे टिकट का किराया वसूल करेंगे। 

देश के इस राज्य को लॉकडाउन के दौरान नहीं मिलेगी छूट, ये है बड़ा कारण

इसी को देखते हुए कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों के हित में बड़ा निर्णय लिया है। कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सोनिया गांधी के बयान को शेयर किया गा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने बयान में कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई हर जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी व इस बारे जरूरी कदम उठाएगी।


 




 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.