Srinagar: G20 की श्रीनगर में बैठक के मद्देनजर जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाई गई

Samachar Jagat | Thursday, 11 May 2023 05:57:08 PM
Srinagar: Security beefed up in Jammu region ahead of G20 meeting in Srinagar

जम्मू। श्रीनगर में जी20 की होने वाली बैठक से पहले, जम्मू क्षेत्र में, खासकर सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा एहतियात के तौर पर 1० से अधिक आर्मी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने घुसपैठ के मार्गों की पहचान की है और सीमा पार से किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए सुरक्षा सख्त कर दी है।

तीसरा जी20 पर्यटन कार्यसमूह की बैठक 22 से 24 मई के बीच श्रीनगर में डल झील के पास शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में आयोजित की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू, खासकर सीमावर्ती जिलों और सेना एवं सुरक्षा से जुड़े सभी अहम प्रतिष्ठानों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर ग्राम रक्षा समितियों के अलावा सेना, सीमा सुरक्षा बल, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर चौकियों को मजबूत किया गया है और सभी वाहनों की जांच की जा रही है।अधिकारियों के अनुसार खतरे की आशंका को देखते हुए राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों और राजमार्ग पर 10 आर्मी और अन्य स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इन स्कूलों में 25 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं होंगी। पुलिस ने एक परामर्श में लोगों से सतर्क रहने और अपने वाहनों को स्टार्ट करने से पहले उनकी जांच कर लेने का आग्रह किया है। 

Pc:

जनता से रिश्ता



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.