Swami Awadheshananda : भारतीय आध्यात्मिक गुरु टाइम्स स्क्वॉयर पर आईडीवाई कार्यक्रम की करेंगे अगुवाई

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jun 2022 11:52:12 AM
Swami Awadheshananda : Indian spiritual leader to lead IDY event at Times Square

वाशिगटन |  भारतीय आध्यात्मिक गुरु स्वामी अवधेशानंद गिरि इस साल अमेरिका में न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वॉयर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे भव्य समारोह का नेतृत्व करेंगे। वर्ष 2015 से हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) मनाया जाता है। न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने हरिद्बार स्थित जूना अखाड़े के प्रमुख अवधेशानंद गिरि को इस समारोह में आमंत्रित करते हुए कहा, ''आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर न्यूयॉर्क में सबसे बड़े योग उत्सव 'द सॉल्सटिस योगा’ में आपको विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।’’

जायसवाल ने कहा, '' यह हमारे लिए एक सम्मान की बात होगी यदि आप दुनियाभर के हजारों लोगों और न्यूयॉर्क के भारतीय अमेरिकी समुदाय के प्रमुख सदस्यों के साथ आईडीवाई 2022 'योग फॉर वेलनेस’ कार्यक्रम का हिस्सा बनें।’’ न्यूयॉर्क में समुदाय के नेता प्रेम भंडारी ने मंगलवार को बताया कि विश्व स्तर पर हिदुओं के बीच बहुत लोकप्रिय भारतीय आध्यात्मिक गुरु अगले सप्ताह उत्तरी अमेरिका की एक सप्ताह की यात्रा पर आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में बड़ी संख्या में उनके अनुयायी हैं।
उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर में आयोजित होने वाले समारोह में हिस्सा लेने के अलावा, अवधेशानंद गिरि न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में समुदाय के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह तीन दिन की कनाडा यात्रा पर जाएंगे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.