Tagore Jayanti: मोदी , शाह और ममता ने गुरुदेव को किया नमन

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 01:08:36 PM
Tagore Jayanti: Modi, Shah and Mamta bow down to Gurudev

नयी दिल्ली / कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती पर उन्हें नमन किया।श्री मोदी ने ट्वीट किया , '' गुरुदेव टैगोर को उनकी जयंती के अवसर पर मेरा नमन।

कला , संगीत और शिक्षा से लेकर साहित्य तक उन्होंने कई क्षेत्रों में अपनी अमिट छाप छोड़ी है।’’उन्होंने आगे कहा, '' हम एक समृद्ध, प्रगतिशील और प्रबुद्ध भारत के लिए उनके ­ष्टिकोण को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।’’श्री शाह ने ट्विटर पर लिखा , ''गुरुदेव टैगोर को उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि। न्याय और समानता पर उनके विचारों ने भारत की विश्व­ष्टि को आकार दिया, जबकि उनके कालातीत कार्यों ने स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बौद्धिक आधार प्रदान किया।

वह हमारे लिए एक दूरदर्शी कवि और प्रकाशस्तंभ बने हुए हैं।’’सुश्री बनर्जी ने अपने ट्वीट में , '' मैं गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं।’’उन्होंने आगे कहा, ''साहित्य और कला में उनके महान योगदान ने हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को आकार दिया है और दुनिया भर में कई लोगों को प्रेरित किया है। उनकी शिक्षाएं और दर्शन हम सभी का मार्गदर्शन करते रहें।’’ 

Pc:iChowk



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.