संसद का मानसून सत्र आज से, 13 अगस्त तक चलेगा, कोरोना महामारी, कृषि कानून, ईंधन की बढ़ती कीमतें और वैक्सीनेशन में राजनीति को लेकर विपक्ष बोलेगा हल्ला, केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 08:56:44 AM
The monsoon session of Parliament will run from today till August 13, the opposition will speak about politics in the corona epidemic, agricultural laws, rising fuel prices and vaccination, preparations to surround the central government

इंटरनेट डेस्क। संसद का मानसून सत्र आज यानि सोमवार 19 जुलाई से शुरू हो रहा है। ये सत्र 13 अगस्त तक चलेगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला ने कल रविवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मानसून सत्र के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। वहीं माना जा रहा है कि कोरोना महामारी, कृषि कानूनों पर किसानों का विरोध, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी और टीकाकरण समेत कई मुद्दों पर विपक्ष ने केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। 

 

Parliament's Monsoon Session to commence from today

Read @ANI Story | https://t.co/k5D7oz7NLI pic.twitter.com/PwGpERJkQm — ANI Digital (@ani_digital) July 19, 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 19 जुलाई को सदन की बैठक बुलाई है और सत्र 13 अगस्त को इसका समापन होगा। हाल ही में हुए पांच राज्यों असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद ये संसद का पहला सत्र होगा।

गौरतलब है कि पिछले साल 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण के ज्यादा फैलने के कारण संसद का मानसूत्र सत्र सितंबर में शुरू हुआ था। वहीं कोरोना के कारण शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं किया गया था। इस सत्र में किसानों का आंदोलन भी पहले से तेज होगा। किसान संघ ने कहा कि 22 जुलाई को 200 किसान संसद जाएंगे।

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.