अपने समय का इस्तेमाल देश की भलाई के लिए किया: PM Modi ने अपनी तीन देशों की यात्रा पर कहा

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2023 09:36:51 AM
Used my time for the good of the country: PM Modi on his three-nation tour

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीन देशों की यात्रा से लौटने पर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ मैं जितने भी नेताओं से मिला और जिन सभी हस्तियों से मैंने बात की वे मंत्रमुग्ध थे और जितनी कुशलता के साथ भारत जी20 की अध्यक्षता कर रहा है उसके लिए उन्होंने भारत की सराहना की। यह सभी भारतीयों के लिए बहुत गर्व की बात है।’’प्रधानमंत्री सबसे पहले जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा गए।

इसके बाद वह पापुआ न्यू गिनी पहुंचे, किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा उस हिंद-प्रशांत देश की यह पहली यात्रा थी। मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के आमंत्रण पर सिडनी की यात्रा भी की।मोदी ने कहा कि उन्होंने अपने समय का इस्तेमाल देश की भलाई के लिए किया।आलोचकों पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इन्हीं लोगों ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान अन्य देशों को टीके देने के फैसले पर सवाल उठाए थे।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ याद रखें, यह बुद्ध की भूमि है, यह गांधी की भूमि है। हम अपने दुश्मनों की भी फिक्र करते हैं, हम करुणा से भरे लोग हैं।’’उन्होंने कहा कि दुनिया भारत की कहानी सुनने के लिए उत्सुक है और भारतीयों को कभी भी अपनी महान संस्कृति तथा परंपराओं के बारे में बात करते हुए ‘‘गुलाम मानसिकता’’ नहीं रखनी चाहिए, बल्कि साहस के साथ अपनी बात रखनी चाहिए।मोदी ने कहा कि दुनिया उनकी इस बात से सहमत है कि देश के धार्मिक स्थल पर कोई भी हमला स्वीकार्य नहीं है।

Pc:Amrit Vichar



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.