Uttarkashi Tunnel Rescue: 17 दिन बाद 41 लोगों को मिली नई जिदंगी, सिल्क्यारा टनल से बाहर निकाले गए सभी मजदूर

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Nov 2023 08:29:42 AM
Uttarkashi Tunnel Rescue: After 17 days, 41 people got a new life, all the laborers were taken out of Silkyara Tunnel.

इंटरनेट डेस्क। उत्तरकाशी की सिल्क्यारा-डंडालगांव टनल से अब 17 दिन बाद जाकर कोई अच्छी खबर मिली है और वो ये की टनल में फंसे सभी 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। बता दें की दिवाली के दिन ये 41 मजदूर सुबह सुबह ही सुरंग में कैद हो गए थे। बता दें की ये मजदूर चार धाम के लिए नया रास्ता बना रहे थे, तभी उत्तरकाशी की सिल्क्यारा-डंडालगांव टनल का एक हिस्सा अचानक ढह गया और सभी मजदूर अंदर ही फंसे रह गए।

जिसके बाद से लगातार रेस्क्यू एजेंसियों 17 दिनों से इन 41 मजदूरों को बचाने की कवायद में  जुटी थी। एक के बाद एक प्लान बने उन पर काम होता रहा और वो फेल हुए लेकिन सफलता नहीं मिली। आखिरकार रैट हॉल माइनर्स ने इस काम को अंजाम दिया और इन लोगों बाहर निकाला जा सका।   

17 दिन, करीब 399 घंटे बाद पहला मजदूर शाम 7.50 बजे बाहर निकाला गया। 45 मिनट बाद रात 8.35 बजे सभी को बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद सभी को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाहर निकाले गए श्रमिकों से बात की। सीएम धामी ने कहा- सभी मजदूरों को उत्तराखंड सरकार की ओर से कल एक-एक लाख रुपए की मदद दी जाएगी। उन्हें एक महीने का सवेतन अवकाश भी दिया जाएगा, जिससे वह अपने परिवार वालों से मिल सकें। पीएम मोदी ने भी फोन पर सभी मजदूरों से बात की है। 

pc- aaj tak
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.