Lok Sabha Elections: गांधी परिवार से एक व्यक्ति रायबरेली या अमेठी से लड़ेगा चुनाव लड़ेगा, खत्म हुआ सस्पेंस

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2024 08:45:17 AM
Lok Sabha Elections: One person from Gandhi family will contest from Rae Bareli or Amethi, suspense over

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस की ओर से अभी तक रायबरेली और अमेठी से अपने उम्मीदवारों के नाम ऐलान नहीं किया गया है। इन दोनों ही सीटों पर लम्बे समय से गांधी परिवार के लोग कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार बनते रहे हैं। अब इन दोनों ही सीटों को लेकर दिग्गज कांग्रेस नेता और सीडब्ल्यूसी सदस्य एके एंटनी ने बड़ी बात कही है।

उन्होंने एक  टीवी चैनल से बात करते हुए संकेत दिए हैं कि इन सीटों से कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार कौन हो सकता है। इस दौरान एके एंटनी कहा है कि गांधी परिवार से एक ही व्यक्ति उत्तर प्रदेश में रायबरेली या अमेठी से चुनाव लड़ेगा। 

इस दौरान सीडब्ल्यूसी सदस्य एके एंटनी से पूछा गया कि क्या गांधी परिवार का कोई सदस्य पारंपरिक सीट से चुनाव लड़ेगा। इस पर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा कि हां, एक होगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह रॉबर्ट वाड्रा होंगे, तो कांग्रेस के इस अनुभव नेता ने कहा कि या तो राहुल या प्रियंका। अब आने वाला समय ही बनाएगा कि कांग्रेस की ओर से इन दोनों ही सीटों पर किसे उम्मीदवार बनाया जाता है। 

वायनाड सीट से नामांकन दाखिल कर चुके हैं राहुल गांधी
गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड से सीट से नामांकन दाखिल किया है। वह अभी इसी सीट से मौजूदा सांसद है। राहुल गांधी को पिछल बार अमेठी सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था। 

भाजपा ने स्मृति ईरानी को बनाया है अमेठी से उम्मीदवार
भाजपा की ओर से स्मृति ईरानी को एक बार फिर से इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। अब देखने वाली बात होगी कि क्या इस सीट से एक बार फिर से राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच टक्कर होगी या इस बार प्रियंका गांधी इस सीट पर कांग्रेस की ओर से चुनौती पेश करेंगी।

PC:  jagran, abplive

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.