Weather Update: लोगों को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2024 10:30:45 AM
Weather Update: People will get relief from scorching heat, heavy rain may occur in many states, IMD issued alert

इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों में इन दिनों पारा 40 डिग्री के पार पहुंचने के कारण लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से लोगों को राहत देने वाला अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से आगामी दिनों में मध्यभारत, उत्तर-पश्चिम भारत और पूर्वोत्तर भारत में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इन क्षेत्रों में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के देश के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना जताई है। इसी कारण राजस्थान सहित उत्तरप्रदेश, बिहार पंजाब और हरियाणा में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा की भविष्यवाणी मौसम विभाग की ओर से की गई है। राजस्थान में आज गरज और बिजली के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।  

13 और 14 अप्रैल को इन राज्यों में हो सकती है बर्फबारी
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 13 और 14 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर और 14 अप्रैल 2024 को हिमाचल प्रदेश में छिटपुट भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है। 

दिल्ली की लिए भी जारी हुआ है ये अलर्ट
विभाग के अनुसार, शनिवार को हिमाचलप्रदेश, उत्तराखंड में छिटपुट ओलावृष्टि होने की और रविवार को पूर्वी राजस्थान में इसी तरह के मौसम की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है। विभान की ओर से यहां पर शनिवार और रविवार को बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इससे तापमान में गिरावट आने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 

PC: zeebiz, indiatv, aajtak

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.