Weather Update: अगले 48 घंटों में बदलेगा राजस्थान का मौसम, शुरू होगा बारिश का दौर

Samachar Jagat | Friday, 13 Oct 2023 07:55:40 AM
Weather Update: Rajasthan's weather will change in the next 48 hours, rainy season will start.

इंटररनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून समाप्त हो चुका है और ग्रामीण क्षेत्रों में गुलाबी सर्दी भी पड़ने लगी है। ऐसे में अब लोगों को एक बार फिर से बारिश का सामना करना पड़ेगा। बता दें की राजस्थान में अगले 48 घंटों में मौसम बदलेगा और फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। ये बारिश कई जिलों में देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में ये बदलाव आएगा। बता दें की फिलहाल हवाओं की दिशा बदलने के कारण प्रदेश के कई शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। गुरुवार को माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार हिमालय के तराई क्षेत्रों में बनने वाले नए मौसम तंत्र के कारण आगामी दिनों में कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जाएगी। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं,16-17 अक्टूबर को विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक रहने और जोधपुर, बीकानेर, अजमेर,जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 

pc- patrika


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.