Weather Update: कड़ाके की ठंड से कंपकंपाया राजस्थान, 7 जनवरी से और बिगड़ेगा मौसम, होगी मावठ की बारिश

Samachar Jagat | Friday, 05 Jan 2024 08:11:12 AM
Weather Update: Rajasthan shivered due to severe cold, weather will worsen from January 7, there will be heavy rain.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। हालात ये है की आपको बाहर निकलने से से पहले भी सोचना पड़ रहा है। उत्तर से दक्षिण तक कोहरे का साम्राज्य फैला हुआ है। वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। विजिबलिटी की बात की जाए तो  50 से भी कम रह गई है। यहा प्रदेश में दिन और रात को सर्दी सता रही है। कोहरे के साथ सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। न्यूनतम तापमान और

अधिकतम तापमान भी भारी गिरावट आ रही है। गुरुवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान 0 डिग्री माउंट आबू में दर्ज किया गया है। इसके अलावा सीकर में एक और फतेहपुर में 2.8 डिग्री दर्ज रात का पारा दर्ज किया गया। 

इसके साथ ही मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में तीन दिन तक घने कोहरे और अतिशीत दिन रहने की संभावना बनी रहेगी। एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके कारण सात जनवरी को उदयपुर, कोटा संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने और 8 और 9 जनवरी को जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं सर्दी ने ऐसे हालात बनाए हुए है की लोगों को घरों में भी अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

pc- punjab.punjabkesari.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.