Weather Update: राजस्थान में 7 जनवरी से फिर बदलेगा मौसम, बारिश के साथ कड़ाके की ठंड से कांपेगा प्रदेश, कई जिलों में होगी मावठ

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jan 2024 08:04:48 AM
Weather Update: Weather will change again in Rajasthan from January 7, the state will shiver due to severe cold along with rain, there will be frost in many districts.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है और लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। सुबह शाम के ठंड के साथ ही दिन में भी ये हालात है की लोगों को धूप से भी सहारा नहीं मिल रहा है। प्रदेश में कई जिलों में कोहरे का भी बड़ा असर देखने को मिल रहा है। लोगों को वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

बात पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू की करें तो यहां शीत लहर ने जनजीवन को झकझोर कर रख दिया। अब पर्यटकों को भी सवेरे शाम सर्दी से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में कई जिलों में रात को ओस की बूंदें सवेरे उद्यानों, पेड़ पौधों के पत्तों, जलाशयों के किनारों, रात को खुले में खड़े वाहनों की छतों पर बर्फ के रूप में तब्दील हो गईं।

मौसम विभाग की माने तो कोहरे और अतिशीत दिन आगामी 2-3 दिन राज्य में जारी रहने की संभावना है। इससे साथ ही 7 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश में सक्रिय होगा। 7 जनवरी को उदयपुर, कोटा संभाग में हल्की बारिश वहीं 8-9 जनवरी को जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर संभाग में बारिश होने की संभावना है।

pc- aaj tak

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.