Weather Update: राजस्थान में फिर बिगडे़गा मौसम,15 से 18 अक्टूबर तक हो सकती है बारिश, सर्दी पकड़ेगी जोर

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Oct 2023 07:59:41 AM
Weather Update: Weather will deteriorate again in Rajasthan, it may rain from 15th to 18th October, winter will gain strength.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान से मानसून की विदाई हो चुकी है और बारिश का दौर भी समाप्त हो चुका है। लगभग पिछले 15 दिनों से प्रदेश में कही भी बारिश देखने को नहीं मिल रही है। लेकिन अब खबर है की एक बार फिर से प्रदेश में मौसम बदलने जा रहा है। यानी के एक बार फिर से बारिश का दौर देखने को मिलेगा। हालांकि ये बारिश एक से दो दिन ही होगी। 

मौसम विभाग कह माने तो इस हफ्ते के आखिर तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इससे कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र जयपुर की माने तो राजस्थान के पश्चिमी भागों में 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसका असर 18 अक्टूबर तक जारी रहेगा। 

मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण सूबे के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बता दें की 13 अक्टूबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित करेगा। इसके साथ ही अब प्रदेश में गुलाबी सर्दी का दौर भी शुरू हो चुका है। 

pc- jagran



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.