गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-टीएमसी गठबंधन का सच क्या है?

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jan 2022 02:03:11 PM
What is the truth about congress-TMC alliance in Goa assembly elections?

पणजी : गोवा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है. सभी पार्टियां अपने दम पर राजनीतिक समीकरण बनाने में लगी हुई हैं. हालांकि, गोवा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मैदान में आने के बाद यहां मुकाबला चतुष्कोणीय हो गया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस टीएमसी गठबंधन में गोवा चुनाव लड़ रही है।

हालांकि कांग्रेस के दिग्गज नेता केसी वेणुगोपाल ने साफ कर दिया है कि चुनाव पूर्व गठबंधन पर तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है. सोमवार को एक ट्वीट में केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ऐसी अफवाहें हैं कि राहुल गांधी ने आज टीएमसी के साथ संभावित गठबंधन पर बातचीत की, लेकिन खबर पूरी तरह से निराधार और झूठी है। उन्होंने आगे कहा, 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस पार्टी को विश्वास है कि हम गोवा में सत्ता में वापसी करेंगे और राज्य को जल्द ही प्रगति के पथ पर वापस लाएंगे.'


 
इससे पहले कांग्रेस सूत्रों ने कल सोमवार को जानकारी दी थी कि राहुल गांधी रविवार की रात तथाकथित 'निजी दौरे' से विदेश लौटे हैं। स्वदेश लौटने के बाद राहुल गांधी ने पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और गोवा के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक पी चिदंबरम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअल बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कांग्रेस की चुनावी तैयारियों पर चर्चा की.



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.